ट्रेवलिंग के दौरान भूल कर भी न खाए ये चीजें

कोविड के बाद अब कई सालों बाद फिर से सबका जीवन पटरी पे आने लगा है। अब लोग फिर से घूमने जाने लगे है। लोग अब खुल कर एंजॉय करना चाहते है। पर ट्रेवलिंग के दौरान मस्ती मज़े के चक्कर में हम कुछ ऐसी चीजें बाहर की खा लेते है जिनसे हमारी बॉडी को नुकसान पहुंचता है। तो आइए जानते है कि हमें किन चीजों से दूरी बना लेनी चाहिए ट्रेवलिंग के दौरान….
ट्रेवलिंग के दौरान भूल कर भी न खाए ये चीजें

फीचर्स डेस्क। हर किसी को होता है घूमने फिरने का शौक। ये शौक तब खुशी बन जाता है जब होता है परिवार या दोस्तो के साथ। लंबा सफर भी आसान लगने लगता है। लंबा सफर हो, दोस्तों का साथ हो, बात चीत का दौर चले तो खाना पीना भी तो जरूरी हो जाता है न। ऐसे में सभी लोग अधिकतर ऑयली फूड खाना पसंद करते है। और जितना खाना हम रेगुलरली नहीं खाते उतना सफर के दौरान खा लेते है। तो ऐसे में हमें ध्यान देना चाहिए कि जो हम खा रहे है वो हमारे लिए हार्मफुल तो नहीं। वरना ये दो पल का मज़ा सज़ा में बदल सकता है। तो आइए हमें किन चीजों से दूरी बना लेनी चाहिए जानते है।

अचार न खाएं

वैसे तो अचार सफर का बेस्ट साथी होता है पर अगर हम ये कहे कि अचार सफर के दौरान आपको नहीं खाना चाहिए तो। जी हां अचार से अम्ल पित्त की समस्या हो सकती है। इसलिए अचार को आप न खाइए ,इसकी जगह आप सूखी चटनी बना कर ले जाए और वो खाएं।

आलू की बनी चीजें

जी हां सफर के दौरान आलू की बनी चीजें खाने से बचें। वैसे तो समोसा सबका फेवरेट होता है पर आलू कब के होते है ये हमे नहीं पता होता। और ये सब सामान खुले रखे होते है। तो आलू से बने सामान खाने से बचे।

नॉन वेज खाने से बचे

ट्रेवलिंग के टाइम आप नॉन वेज न खाए। क्योंकि ये पैकिंग करके दिया जाता है और बहुत ज्यादा तेल मसाले का होता है। जिससे आपको एसिडिटी की प्रॉब्लम हो सकती है। कई बार तो फूड पॉइजनिंग भी हो जाती है चिकन और मीट से। इसलिए इनको आप अवॉइड ही करें।

इसे भी पढ़े:- Shopping Guide: खरीदना चाहती है हेलमेट तो ध्यान रखनी होंगी ये बातें, तभी हो पाएगा पैसा वसूल

प्रोटीन की चीजें

प्रोटीन की चीजें जैसे दूध और अंडा न खाए, क्योंकि ये भरी होती है और इनको पचाना बहुत मुश्किल होता है। ट्रेवल के टाइम नींद भी ठीक से नहीं आती तब इनको खाने से शरीर में भारीपन रहता है। और ज्यादा देर तक अगर अंडे की चीजों को रखा जाए तो वो खराब भी हो जाती है।

आप सफर में घर का बना सूखा नाश्ता जैसे चिवड़ा, चकली, नमक पारे,मठरी, भूने चने और मूंगफली ये सब ले जा सकते है और चाय या कॉफी के साथ एंजॉय कर सकते है। पर बाहर के खाने से बचें। ताकि आपकी तबियत खराब न हो और आप खुल कर मस्ती कर सकें।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें। साथ ही ऐसे इंट्रेस्टिंग आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहे आपकी अपनी वेबसाइट www.focusherlife.com  से।

picture credit:google,imagesbazaar.com

 


Click Here To See More

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकती हैं