क्या आप जानते है कि कौन आपकी फेसबुक प्रोफाइल विजिट कर रहा है,अगर नहीं तो जानिए इन तरीकों से

रोज लाखों लोग फेसबुक ऐप का यूज करते है। कितने ही लोग सर्च करते होंगे आपका नाम और आपके प्रोफाइल को विजिट भी करते होंगे। अब आप भी जान सकते है कि आपकी प्रोफाइल को किसने देखा,इन तरीकों से….
क्या आप जानते है कि कौन आपकी फेसबुक प्रोफाइल विजिट कर रहा है,अगर नहीं तो जानिए इन तरीकों से

फीचर्स डेस्क। सोशल मीडिया में को सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला ऐप है वो है फेसबुक। फेसबुक में हम आराम से घर बैठे ही अपने सभी फ्रेंड्स, रिश्तेदार से जुड़ सकते है चाहे वो कितनी ही दूर क्यों न बैठे हों। फेसबुक ने हमें कई बिछड़े लोगो से मिलाया है तो कई नए दोस्त हमें फेसबुक से मिलें। रोज कई नए लोग फेसबुक पे जुड़ते है। इतने लाखो करोड़ों की भीड़ में आपका प्रोफाइल कौन चेक कर रहा है, ये जानना भी जरूरी होता है। पर हमें कई बार पता नहीं होता है कि कैसे हम पता करें। तो आज ये आर्टिकल हम आपके लिए ही लेकर आए है ताकि आपको अपने इस क्वेश्चन का आंसर मिल सके। इन दो तरीकों को फॉलो करके आप देख पाएंगे कि कौन आपकी प्रोफाइल पर नजर रखे हुए है।

पहला तरीका

इसके लिए आपको लैपटॉप या कंप्यूटर में अपनी फेसबुक प्रोफाइल खोलनी पड़ेगी। फेसबुक खोलने के बाद आप कंट्रोल प्लस यू का बटन एक साथ प्रेस करें। उसके आप एक पेज ओपन होगा जहां सबसे नीचे आपको व्यू पेज सोर्स का ऑप्शन दिखेगा। जब आप इसको क्लिक करेंगे तो एक और पेज ओपन होगा। फिर आपको कंट्रोल प्लस एफ का बटन दबाना है।फिर वहां आपको initialchatfriendslist को डालना होगा। इसके बाद आपको फेसबुक यूज करने वालों के कुछ नंबर दिखेंगे। इन नंबर्स पर जब आप क्लिक करेंगे तो आपको आपके प्रोफाइल पर विजिट करने वाले का प्रोफाइल दिख जायेगा। ऐसे आप देख सकोगे कि आपकी प्रोफाइल किसने देखा है।

इसे भी पढ़ें :- शादी को यादगार बनाती है तस्वीरें,तो इस तरह से फोटो खींचे कि बिन बोले सब बयां हो जाएं

दूसरा तरीका

इसके लिए आपको गूगल में जाकर फेसबुक फ्लैट सर्च करना है। यहां आपको फेसबुक का ऑप्शन मिलेगा।अब आप एड टू क्रोम पर क्लिक करें। जैसे ही आप इस ऑप्शन पर क्लिक करेंगे आपके सामने एक न्यू फेसबुक टैब ओपन होगा। अब लेफ्ट साइड आपको कई ऑप्शंस दिखाई देंगे। उनमें से एक दूरबीन जैसा ऑप्शन आपको दिखेगा। इस पर क्लिक करके आप देख पाएंगे कि आपकी फेसबुक प्रोफाइल किस किस ने देखी।

तो अब तो आप जान ही गए कि किन तरीकों से आप अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर विजिट करने वाले को देख सकते है। जरूरत पड़े तो आप उन्हें ब्लॉक भी कर सकते है।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो शेयर जरूर करें। साथ ही जुड़ी रहे आपकी अपनी वेबसाइट www.focusherlife.com  से।

picture credit:google


Click Here To See More

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकती हैं