महंगी साड़ी पहनकर भी नहीं आ रही वो बात तो ब्लाउज सिलवाने से पहले फॉलो कीजिए ये टिप्स

कई बार हम चाहे कितनी भी महंगी साड़ी क्यों न पहन लें पर वो बात नहीं आती जो हम चाहते है तो ध्यान दीजिए आपके ब्लाउज पर। कभी कभी ब्लाउज के सही न होने से भी आपकी स्टाइल में फर्क पड़ता है….
महंगी साड़ी पहनकर भी नहीं आ रही वो बात तो ब्लाउज सिलवाने से पहले फॉलो कीजिए ये टिप्स
महंगी साड़ी पहनकर भी नहीं आ रही वो बात तो ब्लाउज सिलवाने से पहले फॉलो कीजिए ये टिप्स

फीचर्स डेस्क। शादियों का सीजन स्टार्ट हो चुका है।बाजार खूबसूरत साड़ियों से सज चुका है। अगर आपने भी कोई महंगी साड़ी खरीदी है आपके घर की होने वाली शादी के लिए तो आप ब्लाउज भी सिलवाने की सोच रही होंगी। हम लेडीज अक्सर साड़ी तो महंगी महंगी ले लेती है पर ब्लाउज सस्ते सिलवाना चाहती है। ऐसे में अक्सर हमारी फाइटिंग अगर ऊपर नीचे हो गई तो महंगी से महंगी साड़ी का भी लुक खराब हो जाता है। इसलिए अगर आप भी ब्लाउज सिलवाने जा रही है तो इन बातों का ध्यान जरूर रखें।

साड़ी और ब्लाउज का कॉम्बिनेशन

सबसे इंपॉर्टेंट प्वाइंट कि साड़ी और ब्लाउज का कॉम्बिनेशन परफेक्ट हो। अगर मैच ही सही नहीं होगा तो साड़ी का लुक नहीं आएगा। अगर बहुत हैवी साड़ी है तो ब्लाउज सिंपल बनवाए। अगर कंट्रास्ट कलर का होगा ब्लाउज तो और भी अच्छा। अगर सिंपल साड़ी है तो आप ब्लाउज हैवी बनवाए। इससे सिंपल साड़ी भी खूबसूरत लगेगी।

इसे भी पढ़ें :- आपकी वेडिंग डेट में आ रही है पीरियड की डेट तो इन टिप्स से करें सिचुएशन को टैकल

फ्रंट पर दें पूरा ध्यान

ब्लाउज का फ्रंट अगर पूरी फिटिंग का नहीं होगा तो साड़ी चाहे कितनी ही सुंदर क्यों न हो वो फीकी लगेगी। इसलिए ब्लाउज का फ्रंट एक दम फिटिंग का होना चाहिए। साथ ही डीप नेक रहती है पीछे से तो आगे का छोटा ही रखें। और डीप नेक में ब्रा की फिटिंग एक दम सही होनी चाहिए। वरना आप गला ही ठीक करती रहेंगी पूरे फंक्शन में।

पैडेड ब्लाउज सिलवाएं

कई लेडीज के ब्रेस्ट छोटे है, जिससे सिंपल ब्लाउज पहनने पर वो लुक नहीं आता जैसा वो चाहती है। इसलिए आप अपने लिए पैडेड ब्लाउज सिलवाएं। इससे आपका फिगर बहुत साड़ी में बहुत अच्छे से खिलकर आएगा।

सर्दियों के कपड़े रखने के लिए बनानी है वॉर्डरोब में स्पेस, अपनाइए ये ईजी हैक्स

स्लीव्स का भी रखें ध्यान

स्लीव्स भी हमारी स्टाइल में खास भूमिका निभाती है। जब आप ब्लाउज सिलवाएं तो उसकी स्लीव्स या तो कोहनी से ऊपर या कोहनी से नीचे रखे। क्योंकि कोहनी तक की बाजू में हाथ मोड़ने में दिक्कत होती है। अगर आप स्लीवलेस ब्लाउज सिलवा रही है तो अंडर आर्म्स की तरफ से ब्लाउज की सिलाई टाइट होनी चाहिए ताकि हाथ ऊपर हो तो खराब न लगें।

नेक डिजाइन भी हो खास

ब्लाउज में नेक डिजाइन का भी बहुत इंपॉर्टेंट रोल है। अगर आप पतली है तो ओवल शेप या स्क्वायर गला सिलवाए। वैसे राउंड नेक तो सदाबहार है ही। बैकलेस गले में ब्रा भी उस टाइप की ही पहनें। 

अगर इन सभी बातों का आप ध्यान रखेंगी तो एक परफेक्ट ब्लाउज डिजाइन करवा पाएंगी आप अपने लिए।

आगे भी हम ऐसे इंपॉर्टेंट आर्टिकल लेकर आते रहेंगे। तब तक जुड़ी रहे आपकी अपनी वेबसाइट www.focusherlife.com से।

image credit:imagesbazaar.com
 


Click Here To See More

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकती हैं