कोरोना वारियर बन कर उभरी रागिनी श्रीवास्तव हैं, पेशेंट्स का सपोर्ट सिस्टम

रागिनी श्रीवास्तव कोरोना की सेकंड वेव में पेशेंट्स के लिए सपोर्ट सिस्टम बन कर उभरी है , कैसे इन्होने अपने साथ और लोगो को जोड़ा और जनमानस को राहत पहुंचाई , आइये जाने
कोरोना वारियर बन कर उभरी रागिनी श्रीवास्तव हैं, पेशेंट्स का सपोर्ट सिस्टम

फीचर्स डेस्क। बूँद बूँद से घड़ा भरता है , इस कहावत को चरितार्थ किया है समाज सेविका रागिनी श्रीवास्तव ने। रागिनी कोरोना की पहली लहर से ही लोगो की भरसक मदद कर रही थी साथ ही आस पास के लोगो को ऐसा ही करने की लिए प्रोत्साहित भी करती रही। उनका मानना है कि सेवा की शुरुवात अपने घर से ही होती है इसलिए कोरोना काल में काम पर ना आ पाने वाले हेल्पर्स को उन्होंने पूरी  सैलरी देने का मन बनाया साथ ही उनके घर वालों की जिम्मेदारी भी उठाई क्योंकि लॉक डाउन में काम काज ठप्प होने की वजह से इस तबके का सबसे ज्यादा नुक्सान हुआ है।  इसके अलावा इन्होने आस पास भोजन और दवा वितरण का काम भी किया।  

सेकंड वेव की डगर थी और भी मुश्किल 

रागिनी जोड़ती हैं कि सेकंड वेव में पहले से ज्यादा लोग इन्फेक्ट हुए जिस के चलते मेडिकल सिस्टम चरमरा गया तो हमने भी एक कदम आगे बढ़ कर मेडिकल इक्विपमेंट, दवा , ऑक्सीजन, प्लाज्मा आदि उपलब्ध करने में मदद की। जिले के डॉक्टर्स , बिज़नेस मेन और स्टूंडेंट्स की हेल्प से संभव हो पाया। सभी ने दिन रात की परवाह ना करते हुए सेवा भाव से सभी की मदद की , हमारी ईश्वर ये यही प्राथना है की सभी स्वस्थ हो कर जल्दी घर पहुंचे और जल्द ही देश कोरोना मुक्त हो।

सामाजिक कार्यो से जुडी 

रागिनी का मानना है की भविष्य तभी मज़बूत होगा जब आज सभी तबकों के बच्चे पढ़ें लिखेंगे।  इसलिए वो आस पास की बस्तियों में लोगो को अपने बच्चो को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित करती है। साथ ही महिलाओं को मासिक चक्र के दौरान पैड के इस्तेमाल के लिए भी जागरूक कर रही है , समय समय पर ये स्वयं ही सेनेटरी नैपकीन का डिस्ट्रीब्यूशन भी करती है। 

पूर्व मुक्यमंत्री से हुई सम्मानित 

रागिनी श्रीवास्तव को अपने निस्वार्थ भाव से अलग अलग एरियाज में सामाजिक कार्यों के लिए पूर्व मुक्यमंत्री अखिलेश यादव से सम्मान व प्रशस्ति पत्र भी मिल चुका है। 

ऐसी ही अन्य मोटिवेशनल स्टोरीज पढ़ने के लिए जुडी रहे आप की अपने http://www.focusherlife.com/  के साथ  


Click Here To See More

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकती हैं