Shopping Guide: खरीदना चाहती है हेलमेट तो ध्यान रखनी होंगी ये बातें, तभी हो पाएगा पैसा वसूल

हम लेडीज की बेस्ट बडी होती है स्कूटी। बस उठाया और कर लिए ढेरों काम। और ऐसे में जरूरत पड़ती है अपनी सेफ्टी के लिए हमे एक हेलमेट की। अगर आप भी लेने जा रही है हेलमेट तो इन बातों को ध्यान में रखकर ही खरीदे हेलमेट ताकि आपकी सेफ्टी से कोई समझौता न हो….
Shopping Guide: खरीदना चाहती है हेलमेट तो ध्यान रखनी होंगी ये बातें, तभी हो पाएगा पैसा वसूल

फीचर्स डेस्क। वैसे अगर आप काफी टाइम से अगर टू व्हीलर चला रही है तो आपके पास हेलमेट होगा ही। तो एक क्वेश्चन आपसे कि आप हेलमेट खरीदने से पहले क्या सोचती है? क्वालिटी या प्राइस टैग। वैसे सच कहूं तो लोग अधिकतर प्राइस ही देखते है। जो सस्ता हुआ वो ही ले लिया। सोचते है कि खराब हुआ तो फिर ले लेंगे। पर ये ही सोच कभी कभी हार्मफुल साबित हो जाती है। तो आइए हम बताते है आपको कुछ टिप्स जिससे न तो आपकी जेब पर भार पड़ेगा और न ही सेफ्टी से समझौता होगा।

हेलमेट होना चाहिए आईएसआई प्रमाणित

अगर आपको सही हेलमेट लेना है तो सबसे पहले आप ये देखिए कि हेलमेट होना चाहिए आईएसआई प्रमाणित। आईएसआई प्रमाणित होने का मतलब है कि हेलमेट मजबूत है और आपको पूरी सेफ्टी देने के लिए तैयार है। तो जब भी आप हेलमेट ले तो आईएसआई वाला ही लें।

इसे भी पढ़े:- नैचुरल तरीके से बनाइए घर पर ये साबुन और सर्दियों में अपनी स्किन को ड्राई होने से बचाइए

वेंटिलेशन है जरूरी

हम सेफ्टी के लिए फुल कवर्ड हेलमेट लेना चाहते है पर जरूरी है फुल कवर्ड के साथ वेंटिलेशन भी हो। वेंटिलेशन के लिए हेलमेट में छोटे छोटे होल्स बने होते है। जिससे जब आप गाड़ी चलती है तो आपको हवा लगती रहती है और पसीना नहीं आता।

अंदर से भी हो अच्छी क्वालिटी

हेलमेट लेने से पहले आप ये चेक कर ले कि हेलमेट अंदर से भी कंफर्टेबल हो, यानि की अंदर से फोम लगा हो। क्योंकि अगर हार्ड प्लास्टिक होगा अंदर से तो वो आपके बालों की त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है।

साइज हो परफेक्ट

ये बहुत जरूरी है कि हेलमेट आपके सिर के साइज के अकॉर्डिंग ही हो। वैसे आप अपने सिर से थोड़ा बड़ा ही हेलमेट खरीदे। ताकि एक दम टाइट न हो और उतारने और पहनने में भी आसानी हो। हेलमेट कभी भी किसी और से न खरीदवाएं बल्कि अपने लिए खुद ही परचेज करें।

अगर आप रखती है इन सभी बातों का खयाल तो आप खरीद पाएंगी अपने लिए एक परफेक्ट हेलमेट। फिर कीजिए बेफिक्र टू व्हीलर की सवारी।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो शेयर जरूर करें। साथ ही जुड़ी रहे आपकी अपनी वेबसाइट www.focusherlife.com  से।

picture credit:- imagesbazaar.com


Click Here To See More

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकती हैं